गुजरात चुनाव पर मुंबई सट्टा बाजार गर्म, सुनकर उड़े होश, इस दल की बनेगी सरकार

गुजरात चुनाव पर मुंबई सट्टा बाजार गर्म, सुनकर उड़े होश, इस दल की बनेगी सरकार




आगामी गुजरात चुनावों में मुंबई सट्टा बाजार ने कांग्रेस पर दांव लगाया है. कांग्रेस को 92-97 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. वहीँ भाजपा 85-90 सीटों पर सिमटती दिख रही है. गुजरात से मिल रही जनकारी के अनुसार कांग्रेस लोकप्रिय विकल्प के रूप में उभरती नज़र आ रही है.

 

गौरतलब है कि बुकीज़ गुजरात में काफी सक्रीय हैं. गुजरात का पहला चरण का मतदान 89 विधानसभा क्षेत्रों में होना है और दूसरा 93 विधानसभा क्षेत्रों में| नोटबंदी, ख़राब तरीके से लागू की गयी जीएसटी और पाटीदार आंदोलन को लेकर गुजरात की जनता में काफी आक्रोश है.




 

 

आपको बता दें अभी रेट और बढने की भी आशंका है जबसे हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के समर्थन की बात की है तबसे कांग्रेस गुजरात में मजबूत होती नजर आ रही है. हालांकि चुनावी विशात विछाने में माहिर खिलाड़ी माने जाने वाले नेता अमित शाह और पीएम मोदी अभी भी चुप्पी साधे हुए है जबकि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पूरे दम ख़म से मैदान में है. इसका सबसे बड़ा कारण है यूपी निकाय चुनाव का परिणाम जब आएगा.

 

तब एक दम गुजरात चुनाव का नक्शा बदलता नजर आएगा. इसीलिए इसकी गिनती 1 दिसंबर को रखी गई है और पूरी यूपी सरकार खुलकर मैदान में उतरी है ताकि निकाय चुनाव जीतकर गुजरात को जीता जाय.