इन 4 लोगों ने की है गुजरात चुनाव की भविष्यवाणी- गुजरात में मोदी की होने वाली है सबसे बड़ी हार

इन 4 लोगों ने की है गुजरात चुनाव की भविष्यवाणी- गुजरात में मोदी की होने वाली है सबसे बड़ी हार




गुजरात चुनाव की भविष्यवाणी- गुजरात चुनाव इस साल का सबसे रोचक चुनाव बना हुआ है. उत्तर प्रदेश में एक बार को ऐसा लग रहा था कि बीजेपी की जीत पक्की है क्योकि वहां पर जिस तरह से समाजवादी पार्टी के अंदर कलह नजर आ रही थी और वहीँ दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस भी इतनी डरी हुई थी कि वह अकेले अपने दम पर चुनाव नहीं लड़ पा रही थी.

 

लेकिन अब अगर गुजरात चुनाव की बात करें तो यहाँ मामला एक दम उलटा है. कांग्रेस ने बीजेपी की नाक में दम कर रखा है. गुजरात चुनाव में मोदी और बीजेपी की राह इस बार बोल्कुल भी आसान नजर नहीं आ रही है. तो आइये आपको बताते हैं कि वह कौन से बड़े 4 लोग हैं जिन्होनें गुजरात चुनाव में बीजेपी की हार की इस साल भविष्यवाणी की है- गुजरात चुनाव की भविष्यवाणी




 

 

पहली भविष्यवाणी
कांग्रेस ने युवराज राहुल गाँधी ने इस साल गुजरात को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी की है कि कांग्रेस की सत्ता में वापसी भी इस साल गुजरात जीतकर होने वाली है. तो वैसे कहने को इससे पहले भी राहुल गाँधी ने हर चुनाव में ऐसी भविष्यवाणी की थी लेकिन इस बार जिस विश्वास के साथ राहुल ने यह भविष्यवाणी की है वह वाकई काबिलेतारीफ रही है.

 

चुनाव हार की दूसरी भविष्यवाणी
अब आपको बता दें कि बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सीधे-सीधे गुजरात हार का तो नहीं बोला था लेकिन जब जीएसटी लागी किया जा रहा था तो उस समय जरुर बोला था कि जीएसटी के बाद में बीजेपी को चुनावी हार का सामना करना पड़ सकता है. ऐसी रिपोर्ट जरुर मीडिया में थी. अब पूरी तरह से स्वामी का अर्थ यह नहीं था कि बीजेपी गुजरात हार जाएगी लेकिन स्वामी ने सचेटी जरुर किया था. अब गुजरात में बीजेपी हारती है तो स्वामी का यह कथन सही जरुर हो सकता है.

 

 

दिग्विजय सिंह भी है नाम
वहीँ इस लिस्ट में तीसरा सबसे बड़ा नाम दिग्विजय सिंह का है जिन्होंने बीजेपी की हार की घोषणा की है. जिस तरह की नीतियों को लेकर बीजेपी आगे बढ़ रही है तो उसके बाद शुरू से ही दिग्विजय सिंह गुजरात में बीजेपी की हार की भविष्यवाणी कर रहे हैं. गुजरात के विकास पर भी सिंह ने कई बार सवाल खड़े किये हैं.

 

 

लालू यादव का ब्यान तो याद होगा
अब लालू यादव के ब्यान याद कर लो. लालू यादव ने भी खुलकर यह बात बोली है कि जल्द ही चुनाव में मोदी हारते हुए नजर आयेंगे. इस तरह की भविष्यवाणी तो कई बार लालू यादव कर चुके हैं देखना है कि क्या इस बार यह भविष्यवाणी सही हो पायेगी.

 

तो इस तरह से इन 4 लोगों की यह भविष्यवाणी है कि इस साल गुजरात चुनाव में बीजेपी की हार हो सकती है. वैसे गुजरात चुनाव को लेकर इस बार बीजेपी भी काफी घबराई हुई नजर जरुर आ रही है. तो आप बताइए कि आपको क्या लगता है कि इस बार बीजेपी में क्या कांग्रेस चुनाव जीत पायेगी?