गुजरात: अल्पेश का विरोध, प्रवक्ता का इस्तीफा और 4000 कार्यकर्ता BJP में शामिल

Loading…


 

गुजरात विधानसभा के लिए अगले महीने चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस ने पहले दौर के लिए उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर दी है. जल्द ही पार्टी की ओर से और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक ओबीसी नेती अल्पेश ठाकोर को राधनपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिल सकता है.

 

 

स्थानीय लोगों ने ठाकोर को टिकट दिए जाने से पहले ही विरोध जताया है. मालधारी, दलित और ठाकोर समुदाय ने इस पर विरोध जताया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अल्पेश को टिकट न देने की मांग की है. उन्होंने धमकी दी है कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो वो अपना इस्तीफा दे देंगे.

 

 

इसी बीच टिकट न मिलने से नाराज मेहसाना में कांग्रेस की प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने प्रदेश प्रमुख भरतसिंह को पत्र लिख कर इस्तीफा दे दिया है.

 

 

रेखा ने अपने पत्र में जिक्र किया है कि पिछले तीन चुनाव में सक्षम उम्मीदवार होने के बावजूद भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया. उन्होंने पार्टी की आंतरिक खींचतान को वजह बताते हुए पार्टी द्वारा टिकट देने के बदले टिकट काटने का आरोप लगाया.

 

 

इसके अलावा कांग्रेस को तब जोरदार झटका लगा जब पार्टी के 4000 कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए. भुज के मखाना गांव में कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए. हालांकि इससे पहले बीजेपी के 400 कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए थे. नरेंद्र मोदी की रैली से पहले ही कांग्रेस को ये बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है.




loading…